इलेक्ट्रिक कार बनानेवाले टॉप स्मार्टफोन ब्रांड्स

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बढ़ती लोकप्रियता के कारण बड़ी/छोटी ऑटो कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इंडस्ट्री में जंप कर रही हैं.

इनमें कुछ ऑटो इंडस्ट्री की हैं और बाकी दूसरे इंडस्ट्री से हैं लेकिन वो इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की संभावनाओं को देखकर इसमें एंट्री कर रही हैं.

हाल में स्मार्टफोन बनानेवाली बहुत सारी कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बनाने में इंटरेस्ट ले रही हैं और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लांच कर रही हैं.

इनमे से कुछ स्मार्टफोन कंपनियां जो इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लांच कर रही हैं उनका विवरण आगे दिया गया है.

टेक्नोलॉजी के फील्ड की बड़ी कंपनी एप्पल (Apple) ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इंडस्ट्री में अपने कांसेप्ट कार प्रोजेक्ट टाइटन (Project Titan) के साथ एंट्री कर दिया है.

Xiaomi ने भी एप्पल की तरह इलेक्ट्रिक कार लांच करने की घोषणा की है. इस कार के विकास के लिए कंपनी 11600 करोड़ Rs इन्वेस्ट करेगी.

Huawei ने अभी चीन में Aito M5 कार को लांच करने का ऐलान किया है. इस कार के विकास के लिए कंपनी ने एक स्टार्ट अप के साथ पार्टनरशिप किया है.

सोनी (Sony) एक इलेक्ट्रिक कार के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इंडस्ट्री में एंट्री करेगी. इसके लिए कंपनी सोनी मोबिलिटी नाम से एक अलग यूनिट बनाएगी.

BBK Electronics ने इलेक्ट्रिक कार से सम्बंधित टेक्नोलॉजी को अपने नाम से रजिस्टर किया है. ये कंपनी भी इलेक्ट्रिक कार लांच करने की घोषणा कर सकती है.

इन कंपनियों के एंट्री से बाकी कंपनियों में कम्पटीशन और बढ़ जायेगा.इससे उपभोक्ताओं को किफायती दामों पर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मिलेंगे.