Tesla कार ओनर ने इलेक्ट्रिक कार से क्रिप्टो माइनिंग कर फ्री में 60,000 Rs कमाएं

क्रिप्टो करेंसी एक वर्चुअल करेंसी होती है और आजकल हर जगह इसके चर्चें हैं. बहुत सारे लोगों ने क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट करके करोड़ों कमाएं हैं.

क्रिप्टो करेंसी से पैसे कमाने का एक दूसरा तरीका है- क्रिप्टो माइनिंग लेकिन ये एक बहुत ही महंगा और लम्बा प्रोसेस होता है.

इस प्रोसेस में इलेक्ट्रिसिटी का भी बहुत इस्तेमाल होता है. क्रिप्टो माइनिंग एक प्रोसेस होता है जिससे क्रिप्टो करेंसी सर्कुलेशन में एंट्री करती है.

एक क्रिप्टो माइनर सिराज रावल ने अपने Apple MacBook को अपने Tesla कार से कनेक्ट करके 2021 की शुरुआत में लगभग 60,000 Rs कमाए.

इसके लिए क्रिप्टो माइनर सिराज रावल ने अपने Tesla कार के ट्रंक को 5 GPUs से कनेक्ट कर दिया और कार की बड़ी बैटरी से इलेक्ट्रिसिटी लेकर माइनिंग किया.

उसने अपने कार में एक फ्री सॉफ्टवेयर इनस्टॉल करके फ्री में क्रिप्टो माइनिंग किया.

सिराज के अनुसार, ये छेड़ छाड़ उनके लिए बिलकुल सही साबित हुई और Tesla कार से माइनिंग करवाना किसी भी कंप्यूटर से माइनिंग करवाने के जैसा आसान है.

सिराज की माने तो उनके लिए ये एक्सपेरिमेंट बहुत सही था क्यूंकि उन्होंने दुनिया को दिखा दिया कि Tesla कार से क्रिप्टो माइनिंग करके पैसे कमाया जा सकता है.

अगर सिराज का ये एक्सपेरिमेंट सफल साबित होता है तो दुनिया में लोगों को क्रिप्टो माइनिंग का एक बहुत ही सस्ता सोर्स मिल जायेगा.