इलेक्ट्रिक वेहिकल्स में इन्वेस्ट करें जिसमे बैंक से ज्यादा रिटर्न मिलेगा

आजकल इलेक्ट्रिक वेहिकल्स का जमाना है और ज्यादातर लोग पेट्रोल/डीजल से ज्यादा इलेक्ट्रिक वेहिकल्स को पसंद कर रहे हैं.

बहुत सारी ऑटो कंपनियां मार्केट में नए नए इलेक्ट्रिक वेहिकल्स के मॉडल्स लांच कर रही हैं.

ये इंडस्ट्री बहुत तेजी से विकास कर रहा है और इसमें इन्वेस्टमेंट के बहुत सारे लाभदायक मौके हैं. इन इंवेस्टमेंट्स में बैंक से ज्यादा रिटर्न मिल रहा है.

इलेक्ट्रिक वेहिकल्स इंडस्ट्री में इन्वेस्ट करने का सबसे आसान तरीका है- इस इंडस्ट्री के अच्छे स्टॉक्स को लम्बे समय के लिए खरीद कर इन्वेस्ट करना.

स्टॉक्स के अलावा इलेक्ट्रिक वेहिकल्स में बहुत सारी कंपनियों ने लीजिंग के जरिये सामान्य जनता को इन्वेस्टमेंट का ऑप्सन दिया है.

इलेक्ट्रिक वेहिकल्स की कंपनी e-Ashwa में इलेक्ट्रिक वेहिकल्स खरीदकर कंपनी को लीज पर दे सकते हैं और इसके बदले कंपनी इन्वेस्टर्स को हर महीने एक फिक्स्ड रिटर्न देगी.

इलेक्ट्रिक वेहिकल्स कंपनी Bounce की स्वेपेबल बैटरी को 10,300 Rs खरीदकर कंपनी को देने पर कंपनी 10% का रिटर्न देगी अगर इन्वेस्टर 3 सालों के लिए इसमें इन्वेस्ट करे.

अगर आप ज्यादा इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो Bounce कंपनी को चार्जिंग स्टेशन के लिए जगह दे सकते हैं या पूरा चार्जिंग स्टेशन भी लगा सकते हैं.

गुडगाँव की कंपनी Grip में कम से कम 20,000 Rs इन्वेस्ट करके भी 20% से ज्यादा सालाना रिटर्न कमा सकते हैं. ये कम्पनी लीजिंग के जरिये अपने इन्वेस्टर्स को रिटर्न देती है.

इन कंपनियों के अलावा इंडिया में बहुत सारी इलेक्ट्रिक वेहिकल्स चार्जिंग स्टेशन कपनियां भी आ चुकी हैं जिनमे इन्वेस्ट करने से भविष्य में अच्छा रिटर्न मिल सकता है.