Ignitron Motocorp ने GT 120 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक लांच किया

इलेक्ट्रिक वेहिकल्स की लोकप्रियता के कारण अब उपभोक्ताओं को रोज नए नए विकल्प मिल रहे हैं. बहुत सारी कंपनियां इस इंडस्ट्री में नए और अच्छे मॉडल्स लांच कर रही हैं.

इसी क्रम में इलेक्ट्रिक वेहिकल्स की एक नयी/स्टार्ट अप कंपनी Ignitron Motocorp ने GT 120 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक को इंडिया में लांच किया है.

GT 120 कंपनी की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक है. इससे पहले कंपनी ने 2 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक लांच किया है और ये तीसरी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक है.

कंपनी के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक को पूरी तरह से इंडिया में डिज़ाइन किया गया है और इसका डिज़ाइन बहुत ही एडवांस लेवल का है.

इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक के डिज़ाइन में कंपनी ने AI इनेबल्ड टेक्नोलॉजी का उपयोग किया है और इसमें लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स हैं.

GT 120 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक में 4.68 kWh की लिथियम आयन की फिक्स्ड बैटरी है जो हर मौसम के लिए सेफ है.

इस स्पोर्ट्स बाइक की टॉप स्पीड 125 kmph है और ये एक चार्ज में 180 km तक जा सकती है. ये स्पोर्ट्स बाइक 2.5 सेकंड में 0 से 40 km तक जा सकती है.

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक में 3 राइडिंग मोड- इको, नार्मल और स्पोर्ट दिया है. इनके अलावा, इसमें रिवर्स मोड, पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स भी दिए हैं.

इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक में बहुत सारे एडवांस्ड फीचर्स जैसे- जिओ फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, USB चार्जिंग, ब्लूटूथ, कीलेस इग्निशन, और डिजिटल क्लस्टर दिए गए हैं.

Ignitron Motocorp ने इस स्पोर्ट्स बाइक को युवाओं को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया है.

कंपनी को पूरी उम्मीद है कि इस स्पोर्ट्स बाइक से इंडिया के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में क्रन्तिकारी बदलाव आएगा.