इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए आवेदन कैसे करे? 

आजकल बहुत सारी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनियां इंडिया में रोज कोई न कोई इलेक्ट्रिक व्हीकल मॉडल लांच कर रही हैं.

देश में पेट्रोल/डीजल की बढ़ती हुई कीमत भी लोगो के इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ झुकाव का एक कारण है.

इन सारे कारणों के अलावा भारत सरकार देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल को प्रमोट करने के लिए बहुत सारे स्कीम/इन्सेन्टिव्स दे रही है.

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में सबसे ज्यादा बिक्री इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर्स की होती है. बहुत सारी ऑटो कंपनियों ने कई अच्छे और किफायती मॉडल्स इंडिया में लांच किये हैं.

उसके बाद लोकप्रिय कंपनियों के नाम पर क्लिक करें जिससे उनका वेबसाइट खुल जायेगा. उसके बाद आप उनके बुकिंग लिंक पर क्लिक करें

कंपनी द्वारा मांगी गयी सारी जानकारी कंपनी को दे दें और एक छोटी अमाउंट पे करने के बाद बुकिंग हो जाएगी और कंपनी आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर पंहुचा देगी.

आप ये व्हीकल कंपनी के डीलर से भी खरीद सकते हैं जिसका डिटेल आपको कंपनी के वेबसाइट पर मिलेगा.

अगर आप इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी में जॉब करना चाहते हैं तो उनके वेबसाइट पर जाकर  "कांटेक्ट अस"/"करियर" सेक्शन में लिखे ईमेल पर अपना रिज्यूमे भेजे.

कई कंपनियों के वेबसाइट पर फॉर्म होता है जिसे भरना होता है. इसके बाद कंपनी को आपका रिज्यूमे पसंद आता है तो वो आगे के स्टेप्स समझाएगी.

इस इंडस्ट्री में जॉब के लिए बहुत सारे ऑनलाइन कोर्सेज कोर्सेरा, युडेमी और एन पी टी इ एल (NPTEL) जैसे जगहों से किये जा सकते हैं.

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इंडस्ट्री में जॉब्स खोजने के लिए जॉब साइट्स जैसे नौकरी, मोंस्टर,  टाइम्स जॉब्स,  लिंकेडीन और इनडीड पर अपना रिज्यूम अपलोड करना करें.

जैसे जैसे इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का एक्सेप्टेन्स बढ़ता जायेगा. इस इंडस्ट्री में नए नए जॉब्स क्रिएट होंगे जिसमे फ्रेशर और एक्सपेरिएंस्ड दोनों तरह के प्रोफेशनल्स की जरुरत होगी.