Bajaj इलेक्ट्रिक स्कूटर Husqvarna Vektorr को जल्द ही लांच करेगी

Bajaj ने Chetak को एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में जनवरी 2020 में लांच किया था. Chetak कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर था.

अब Bajaj जल्द ही अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर Husqvarna Vektorr को प्रीमियम स्टाइल और फीचर्स के साथ मार्केट में लेकर आएगी.

Husqvarna Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak के इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर आधारित है. इसमें Bajaj Chetak के जैसे स्पेसिफिकेशन होंगे.

Husqvarna कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Vektorr को Bajaj अपने फैक्ट्री में Bajaj-Pierer प्लान के अंतर्गत बनाएगी.

Husqvarna ने मई 2021 में Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच करने के बारे में एडवांस में सबको जानकारी दी थी. अब जल्द ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू होगा.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिज़ाइन Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के समान हो सकता है. इस स्कूटर में कई नए और प्रीमियम फीचर्स होने की पूरी संभावना है.

इस स्कूटर में LED लाइटिंग और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एडवांस फीचर्स जैसे अलार्म, रिवर्स मोड और क्रूज कण्ट्रोल भी सकते हैं.

चूँकि Bajaj इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को Chetak के प्लेटफार्म पर विकसित करेगी, इसलिए इस स्कूटर में 5.4 kWh का ब्रुशलेस DC मोटर हो सकता है.

इस स्कूटर में कंपनी 3 kWh की लिथियम आयन बैटरी दे सकती है जो Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के समान होगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 95 km हो सकती है.

Husqvarna Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक हो सकता है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 70 kmph हो सकती है.

इसके अलावा, Bajaj इसमें सिंगल साइडेड फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक दे सकता है.

इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लांच के साथ Bajaj के पोर्टफोलियो में Chetak और Husqvarna Vektorr दो इलेक्ट्रिक स्कूटर हो जाएंगे.