देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इंडस्ट्री के लिए टैलेंट को डेवेलप कर रहा है ऑटोबॉट इंडिया

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इंडस्ट्री अपने चरम पर है. इलेक्ट्रिक व्हीकल्स कंपनियां भी नए नए मॉडल्स मार्केट में लांच कर रही है.

भारत सरकार भी बहुत सारे स्कीम्स/इन्सेन्टिव्स के द्वारा देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इंडस्ट्री को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है.

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इंडस्ट्री में नयी कंपनियों के आने के साथ इस इंडस्ट्री में अच्छे और ट्रेंड टैलेंट/मैनपावर की जरुरत भी बढ़ गयी है

अभी भी देश में युवाओं/प्रोफेशनल्स को इस इंडस्ट्री के लिए जरुरी स्किल से ट्रेन करने के लिए अच्छे इंस्टीच्युट्स (institutes) की कमी है.

युवाओ के लिए कंपनी ने अगस्त 2020 में कई कोर्सेज शुरू किए हैं जो ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों तरीकों से किये जा सकते हैं.

कंपनी का बेसिक कोर्स 10,000 Rs में किया जा सकता है और स्पेशल प्रोग्राम्स 1 लाख Rs में कर सकते हैं.

कंपनी ने सरकार की एजेंसियों और दूसरे ओर्गनइजेशंस के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इंडस्ट्री की जरूरतों के हिसाब से स्पेशल कोर्सेज/प्रोग्राम्स लांच किया है.

Autobot India बहुत सारी कंपनियों के एम्प्लाइज को इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इंडस्ट्री के लिए ट्रेन कर रही है जो इस इंडस्ट्री में शिफ्ट/स्विच करना चाहते हैं.

Autobot India ने पुणे, बैंगलोर और दिल्ली में हब्स स्थापित किया हैं जहाँ स्टूडेंट्स/प्रोफेशनल्स इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इंडस्ट्री के लिए जरुरी स्किल्स की ट्रेनिंग ले सकते हैं

आने वाले सालों में इस इंडस्ट्री के लिए जरुरी स्किल में ट्रेन करने के लिए अच्छे institutes की जरुरत होगी.

इसके लिए Autobot India बहुत अच्छे तरह से  तैयार है और अपने यूनिक कोर्सेज से कंपनी निश्चित तौर पर इस  इंडस्ट्री के लिए जरुरी टैलेंट को डेवेलप कर पाएगी.