Ninety One Cycles ने Meraki S7 इलेक्ट्रिक साइकिल को 34,999 Rs में लांच किया | Ninety One Cycles Launches Meraki S7 Electric Cycle in 34,999 Rs

0 0
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 38 Second

परिचय:

इलेक्ट्रिक साइकिल की कंपनी Ninety One Cycles ने अपने लेटेस्ट इलेक्ट्रिक साइकिल Meraki S7 को इंडियन मार्केट में लांच किया है. 

विवरण:

Meraki S7 इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत 34,999 Rs है और इसमें Meraki इलेक्ट्रिक साइकिल के सारे फीचर्स हैं. इन फीचर्स के अलावा, इस लेटेस्ट इलेक्ट्रिक साइकिल में शिमानो टॉर्नी 7 स्पीड गियरसेट, 5 मोड पेडल असिस्ट और एक स्मार्ट LCD स्क्रीन भी है. 

Ninety One Cycles की Meraki S7 इलेक्ट्रिक साइकिल पर बरसात और धुल का असर नहीं पड़ता है. इस इलेक्ट्रिक साइकिल में कंपनी ने 160 MM डिस्क ब्रेक्स दिए हैं और इसमें हाई ट्रैक्शन नायलॉन टायर्स लगे हैं जिससे साइकिल चलानेवाला सुरक्षित रहता है.

कंपनी के अनुसार, Meraki S7 इलेक्ट्रिक साइकिल को उन उपभोक्ताओं के लिए डिज़ाइन किया गया है जो हर दिन 30-40 km साइकिल चलाते हैं. इस इलेक्ट्रिक साइकिल का लॉक बहुत ही मजबूत है और इसे तोड़ पाना मुश्किल है. इससे इस इलेक्ट्रिक साइकिल को कही भी चोरी की चिंता के बिना रख सकते हैं. 

Meraki S7 इलेक्ट्रिक साइकिल देखने में बहुत ही स्टाइलिश है और इसे इंडिया में युवाओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. 

Ninety One Cycles उपभोक्ताओं तक अपने इलेक्ट्रिक साइकल्स को पहुंचाने के लिए कई माध्यम/चैनल से सेल  कर रही है. कंपनी के इलेक्ट्रिक साइकल्स कंपनी के वेबसाइट और अन्य दूसरे वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. इनके अलावा, ये इलेक्ट्रिक साइकल्स साइकिल की बड़ी दुकानों में भी उपलब्ध हैं.

कंपनी के विकास (growth) को देखकर दिसंबर 2021 में Avaana Capital, Titan Capital, A91 Partners और Fireside Ventures ने इसमें सीरीज A फंडिंग में 30 मिलियन USD (223.7 करोड़ Rs) का इन्वेस्टमेंट किया है. इस इन्वेस्टमेंट से कंपनी की वैल्यू 1,000 करोड़ Rs हो गई है. 

ये भी पढ़ें:

Wardwizard ने 3 Joy इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच किया- कीमत 1.07 लाख Rs से शुरू
Hero Electric ने SBI के साथ अपने इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर्स के लोन के लिए पार्टनरशिप किया

सारांश:

Ninety One Cycles कंपनी की स्थापना 2015 में सचिन चोपड़ा और विशाल चोपड़ा ने की थी. कंपनी के साइकल्स इंडिया में 500 शहरों में 1000 रिटेल शॉप्स में उपलब्ध है. कंपनी Decathlon और BSA Hercules जैसे साइकिल कंपनियों को अपने साइकल्स के जरिये चुनौती देती है.

FAQs:

क्या इ बाइक खरीदना एक सही निर्णय है ?
इ बाइक/साइकिल खरीदना एक सही निर्णय है क्यूंकि इससे स्वास्थय सही रहता है और पैसों की बचत भी होती है. इससे हमारा पर्यावरण भी सुरक्षित रहता है. 
सबसे अच्छी इ बाइक/साइकिल कौन सी है ?
हीरो लेक्ट्रो, नाइब मोटर्स, ट्रायड और गीके इ बाइक/साइकिल  अच्छी इ बाइक/साइकिल मानी जाती हैं.
इ बाइक/साइकिल कितना तेज चल सकती है ?
इ बाइक/साइकिल सामान्य तौर पर 32 km पर ऑवर का स्पीड दे सकती है लेकिन ये 45 km पर ऑवर तक का स्पीड भी दे सकती है. 
सबसे तेज इ बाइक/साइकिल कौन सी है ?
ओर्बिस  साइकल्स का थंडर मॉडल सबसे तेज स्पीड देती है जो कि 25 Km पर ऑवर है. 
क्या हीरो इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदना सही है ?
हीरो इलेक्ट्रिक साइकिल एक बहुत अच्छी साइकिल है जिसे चलना बहुत आसान है. इससे 15 to 20 km की दूरी आराम से पूरी की जा सकती है.

About Post Author

Nitin Kashyap

Nitin Kashyap has interest in electric vehicle industry. He has substantial experience in Business/Economic/Market Research. Nitin holds BA and MBE [Master of Business Economics] degree. He knows Spanish, English & Hindi languages. His likes blogging, reading and traveling.
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Comment

x